गुरुवार, 6 अप्रैल 2023

13 भयानक फिल्में जो आपको अपनी सीट से उछलने पर मजबूर कर देंगी (डरावनी शैली के बाहर)

जब हम डरावनी फिल्मों के बारे में सोचते हैं, तो हमारा दिमाग डरावनी फिल्मों की ओर जाता है। हालांकि, कुछ बेहद डरावनी फिल्में अप्रत्याशित जगहों से आती हैं। मनोवैज्ञानिक थ्रिलर से लेकर विज्ञान-कथा और नाटक तक, यहाँ डरावनी शैली के बाहर शीर्ष 13 सबसे डरावनी फिल्में हैं।

ब्लैक स्वान (2010): डैरेन एरोनोफ़्स्की की फिल्म एक बैलेरीना के पागलपन में उतरने के बारे में एक मनोवैज्ञानिक डरावनी कृति है।

डोनी डार्को (2001): यह पंथ क्लासिक समय यात्रा और भाग्य की अविस्मरणीय कहानी बनाने के लिए विज्ञान-फाई, नाटक और डरावनी मिश्रणों को जोड़ता है।

जॉज़ (1975): एक आदमखोर शार्क के बारे में स्टीवन स्पीलबर्ग की क्लासिक थ्रिलर अभी भी हमें समुद्र में तैरने से डराती है।

द साइलेंस ऑफ द लैम्ब्स (1991): इस क्राइम थ्रिलर में सिनेमा इतिहास के कुछ सबसे भयानक दृश्य शामिल हैं, जिसमें हैनिबल लेक्टर का प्रतिष्ठित पलायन भी शामिल है।

द सिक्स्थ सेंस (1999): एम. नाइट श्यामलन की सुपरनैचुरल थ्रिलर ने फिल्म इतिहास के सबसे चौंकाने वाले मोड़ के साथ अंत तक दर्शकों को अनुमान लगाने पर मजबूर कर दिया।

से7एन (1995): एक सीरियल किलर के बारे में डेविड फिन्चर की अपराध थ्रिलर जो अपने अपराधों के लिए प्रेरणा के रूप में सात घातक पापों का उपयोग करता है, भयानक और विचारोत्तेजक दोनों है।

मिसरी (1990): स्टीफन किंग का उपन्यास एक जुनूनी प्रशंसक के बारे में है जो अपने पसंदीदा लेखक का अपहरण कर लेता है, इस द्रुतशीतन अनुकूलन में जीवन के लिए लाया गया था।

द बाबाडूक (2014): यह ऑस्ट्रेलियाई फिल्म बच्चों के पुस्तक राक्षस के लेंस के माध्यम से दु: ख, मानसिक बीमारी और मातृत्व की पड़ताल करती है जो वास्तविक हो भी सकती है और नहीं भी।

द शाइनिंग (1980): स्टेनली कुब्रिक का स्टीफन किंग के उपन्यास का रूपांतरण एक परिवार के एक दूरस्थ होटल में पागलपन में उतर जाने के बारे में मनोवैज्ञानिक आतंक में एक मास्टरक्लास है।

The Exorcist (1973): एक दानव के वश में एक युवा लड़की के बारे में यह प्रतिष्ठित हॉरर फिल्म अभी भी अब तक की सबसे डरावनी फिल्मों में से एक है।

रोज़मेरीज़ बेबी (1968): रोमन पोलांस्की की एक महिला के बारे में फिल्म जो शैतान के बच्चे के साथ गर्भवती हो जाती है, एक धीमी जलन है जो एक भयानक चरमोत्कर्ष का निर्माण करती है।

द रिंग (2002): एक जापानी हॉरर फिल्म के गोर वर्बिंस्की के अमेरिकी रूपांतरण में एक शापित वीडियो टेप है जो सात दिनों के भीतर इसे देखने वाले को मार देता है।

यह अनुसरण करता है (2014): एक अलौकिक संस्था के बारे में यह इंडी हॉरर फिल्म जो अपने पीड़ितों का लगातार पीछा करती है, एक आधुनिक क्लासिक है जो आपको अपने कंधे पर देखने के लिए छोड़ देगी।

ये फिल्में साबित करती हैं कि डर किसी भी शैली से आ सकता है, और यह कि एक अच्छी तरह से तैयार की गई कहानी और मजबूत प्रदर्शन क्रेडिट रोल के बाद लंबे समय तक आपके साथ रहने वाले आतंक पैदा कर सकते हैं। तो, अगली बार जब आप एक अच्छे डर के मूड में हों, तो अपने आप को डरावनी फिल्मों तक सीमित न रखें। आपको कभी नहीं पता होगा कि आपको अगली रीढ़ की हड्डी में झुनझुनी वाली थ्रिलर कहां मिल सकती है

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

राशि चक्र के शूरवीरों की शक्ति को उजागर करना: 90 के दशक का यह एनीमे आपके ध्यान का पात्र क्यों है

1980 के दशक के अंत और 1990 के दशक की शुरुआत में, जापानी एनीमेशन की एक लहर दुनिया भर में बह गई, जिसने दर्शकों को अपनी अनूठी शैली, तीव्र एक्शन...